31 जनवरी तक पूरा करें शत प्रतिशत वैक्सीनेशन

Spread the love

चित्रकूट। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने शुक्रवार को विकासखंड मानिकपुर की ग्राम पंचायत सकरौहा एवं मऊ गुरदरी का औचक निरीक्षण कर चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया।

    जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों से कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर को देखते हुए अपने अपने गांव में लोगों को प्रेरित करके अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराएं तथा जो लोग बाहर निवास कर रहे हैं उनके परिवारीजनों से जानकारी करके उनका भी पता करें कि उन लोगों ने वहां पर वैक्सीनेशन कराया है कि नहीं। अगर नही कराया तो उन्हें वैक्सीन लगवाने को प्रेरित करें। उन्होंने ग्रामवासियों से अपील की कि जो 60 वर्ष से ऊपर आयु के लोग हैं या  जिनके घरों में 15 से 18 वर्ष के बच्चे /बच्चियां हैं उनका शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराएं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पहली डोज लगवा ली है वे निर्धारित समय पर दूसरी डोज जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि 31 जनवरी तक शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाय, जिससे कि संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सके।

    इस अवसर पर उप जिला अधिकारी मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, खंड विकास अधिकारी सुनील सिंह, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी श्राजेश सिंह सहित लेखपाल, सचिव, ग्राम प्रधान सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!