ग्रामोदय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता एवं जनसंचार में शोध उपाधि प्राप्त दो छात्र बने सहायक आचार्य

Spread the love
चित्रकूट। महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय से उपाधि प्राप्तकर्ताओ का रोजगार और सेवाओं के क्षेत्र में उच्च स्तरीय प्रदर्शन निरंतर जारी है। उपलब्धियों के इसी क्रम में विवि के दो पूर्व शोधकर्ता छात्रों का चयन छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में सहायक आचार्य के रूप में हुआ है।
       विश्वविद्यालय से पत्रकारिता और जनसंचार में शोध उपाधि प्राप्त  डॉ. दिवाकर अवस्थी व डॉ ओमशंकर गुप्ता का चयन पत्रकारिता विभाग, छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में हुआ है।
छात्र द्वय ने सफलता का श्रेय प्रभु कामतानाथ के आशीर्वाद, शिक्षको के मार्गदर्शन एवं ग्रामोदय विश्वविद्यालय के रचनात्मक शैक्षणिक वातावरण को दिया है। चयन होने पर खुशी व्यक्त करते हुये दोनों पूर्व छात्रों ने शोध निर्देशक प्रो.वीरेन्द्र कुमार व्यास का आशीर्वाद बताया।
      चयन से पूर्व डॉ दिवाकर अवस्थी लखनऊ में डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में कार्य कर रहे थे जबकि डॉ ओमशंकर गुप्ता दिल्ली में टीवी न्यूज में कार्य कर रहे थे।। ग्रामोदय विश्वविद्यालय के दो पूर्व शोधकर्ताओं के सहायक आचार्य बनने पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने अपनी खुशी जाहिर की है और दोनों छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। दूरवर्ती शिक्षा के निदेशक व शोध निर्देशक प्रो वीरेन्द्र कुमार व्यास ने अपने छात्रों के प्रगति पथ पर उत्तरोत्तर बृद्धि की कामना की। ग्रामोदय विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी जयप्रकाश शुक्ल  ने उम्मीद जताई है कि नानाजी की कर्मस्थली चित्रकूट में उनके द्वारा संकल्पित एवं स्थापित ग्रामोदय विश्वविद्यालय से शोध उपाधि प्राप्त कर निकले ये दोनो विद्यार्थी समाज जीवन में भी अपनी जिम्मेदारी का  निर्वहन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!