चंद्रगहना गांव में आग लगने से दो सगे भाइयों की घर गृहस्थी खाक

Spread the love
चित्रकूट। मुख्यालय के नजदीकी गांव चंद्रगहना में अज्ञात कारणों के चलते लगी आग में दो सगे भाइयों की लगभग 10 लाख की घर-गृहस्थी जलकर स्वाहा हो गयी। ग्रामीणों की मशक्कत और देरी से पहुंची दमकल टीम ने आग पर पाया काबू।
    सोमवार की दोपहर बाद चंद्रगहना गांव के कुशल सिंह के कच्चे मकान में आग लग गई । इसी मकान में अलग-अलग हिस्सों में तीन भाइयों का परिवार रहता है । कुशल के बाद आग ने पलक झपकते ही नीलकमल के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया l तीसरे भाई की संपत्ति नष्ट हो पाती तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिशें तेज कर दी। दमकल को भी सूचना दी गई लेकिन टीम तकरीबन डेढ़ घंटे की देरी से पहुंची। तमाम जद्दोजहत के बाद तीसरे भाई का मकान बच पाया लेकिन दो सगे भाइयों की पूरी गृहस्थी जलकर स्वाहा हो गई। दोनों भाइयों का इस साल का भी गल्ला आग में जलकर नष्ट हो गया। दोनों भाइयों की तकरीबन 10 लाख की संपत्ति अग्निकांड की भेंट चढ़ गई ।
      बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह अग्निकांड की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से पीड़ितों की मदद करने की मांग की। कहा कि गांव देवता होता है, सभी लोग यदि 5-5 किलो अनाज की भी मदद करेंगे तो फौरी तौर पर पीड़ितों को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही जनप्रतिनिधियों व प्रशासन स्तर से पीड़ितों की हर संभव मदद का
बुन्देली सेना ने आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!