जिले में पूरी रफ्तार से चल रहा कोविड टीकाकरण 

Spread the love

– दूसरी डोज के मामले में प्रदेश के औसत टीकाकारण से आगे

– 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण में भी जिले का औसत प्रदेश से ज्यादा

चित्रकूट : कोरोना संक्रमण से समुदाय को सुरक्षित बनाने के लिए शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण और टीका लगने के बाद भी प्रोटोकाल का पालन करना बहुत जरूरी है। जिला प्रशासन के सहयोग और स्वास्थ्य विभाग की कड़ी मेहनत की बदौलत कोविड टीकाकरण खासकर दूसरा टीका लगाने के मामले में चित्रकूट जनपद, प्रदेश के औसत टीकाकारण से आगे निकल चुका है। यह कहना है मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ भूपेश दिवेदी का।

    डॉ. द्विवेदी का कहना है कि उनका प्रयास है कि जल्द से जल्द ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रतिरक्षित किया जाए ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। सीएमओ का कहना है कि वर्तमान में प्रदेश में पूर्ण प्रतिरक्षण की औसत दर 77.09 फीसदी है, जबकि जिले की यह औसत दर 80.07 प्रतिशत है। यही नहीं 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण (दूसरी डोज) में भी जिला आगे है। प्रदेश की यह औसत दर जहां 21.01 फीसद है, वहीं दूसरी ओर जिले की औसत दर 21.07 प्रतिशत है।

   जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ मुकेश पहाड़ी का मानना है कि टीकाकरण में जुटी स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम जिसमें डॉक्टर से लेकर केंद्रों पर वैक्सीन पहुंचाने वाले सभी कर्मी शामिल हैं, वह पूरी लगन और ईमानदारी से बराबर काम कर रहे हैं। इसी का नतीजा है कि जिले में कोविड टीकाकरण की रफ्तार कभी धीमी नहीं पड़ने पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!