अभियान के तहत लोगों को सफाई व मतदान के प्रति किया जागरूक 

Spread the love

– कामदगिरि स्वच्छता समिति का अभियान जोरों पर

चित्रकूट : कामदगिरि स्वच्छता समिति ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए रविवार को कामदगिरि परिक्रमा मार्ग खोही बाजार में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। अभियान के तहत सबसे पहले कामदगिरि पर्वत, परिक्रमा मार्ग व नालियों की साफ-सफाई की गई। इसके बाद रैली निकालकर श्रद्धालुओं व परिक्रमा मार्ग के निवासियों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस कार्य में नगर पालिका परिषद चित्रकूट धाम कर्वी और गायत्री शक्तिपीठ चित्रकूट का योगदान रहा।

      इस दौरान कामदगिरि स्वच्छता समिति के अध्यक्ष राकेश केसरवानी ने कहा कि परिक्रमा मार्ग में सफाई के साथ-साथ लोगों को मतदान के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है। आज सभी लोगों के द्वारा कामदगिरि में भारी मात्रा में वर्षों से जमा पॉलीथिन और कचरा हटाकर साफ-सफाई की गई है। गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक पंडित रामनारायण त्रिपाठी ने कहा कि यह अभियान इसी उद्देश्य से निरंतर चलता रहेगा ताकि समाज जागृत होकर कामदगिरि परिक्रमा मार्ग को स्वच्छ बनाए रखे। रानी दुर्गावती वि.वि. के कुलपति प्रो कपिल देव मिश्र ने भी लोगों को साफ-सफाई व मतदान का महत्व समझाया। समिति के महासचिव शंकर प्रसाद यादव, संरक्षक राजेंद्र त्रिपाठी, सूरसेन सिंह, सूर्यभान सिंह व गायत्री शक्तिपीठ की युवा टीम ने स्वच्छता एवं मतदान के प्रति लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया तथा शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

      इस मौके पर सफाई नायक विनोद कुमार, अक्षय कुमार, जानकी कुशवाहा, अभिलाष, धर्मेंद्र, संजय, राजेश कुमार, अरविंद कुमार, विनोद, सनी कुमार व दिनेश आदि का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!