खेलकूद से बढ़ता है आपसी भाईचारा

Spread the love

– अरछा बरेठी ग्राम पंचायत में लोनिवि राज्यमंत्री ने किया क्रिक्रेट मैच का शुभारंभ

चित्रकूट। विकासखंड पहाड़ी अंतर्गत ग्राम अरछा बरेठी में नव वर्ष के पहले दिन लोक निर्माण राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार श्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने क्रिकेट मैच का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने सभी खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर टास कराया जिसमें कलवारा की टीम को पहले बॉलिंग और बरेठी टीम को बल्लेबाजी का अवसर मिला। मंत्री ने अंपायर सहित सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल भावना से मैच खेलने की सलाह देते हुए सभी खिलाड़ियों को नए वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

राज्य मंत्री ने खिलाड़ियों व ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार जहां गांव के चौमुखी विकास के लिए निरंतर कई योजनाएं संचालित कर जनसमस्याओं का निराकरण कर रही है वही दीन दुखियों को समाज में बराबरी का दर्जा देने के लिए संकल्पित है । उन्होंने युवाओं को देश के भावी कर्णधार बताते हुए कहा कि देश का भविष्य युवाओं के कंधों पर ही है यहां पर क्रिकेट मैच का आयोजन हो रहा है,  इससे आपसी भाईचारे की भावना बढ़ती है । जो गांव में लोगों के बीच द्वेष ईर्ष्या भाव है ऐसे आयोजनों से सामाजिक बुराइयां दूर होती हैं । उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की मांग पर गांव में खेल का मैदान मिनी खेल स्टेडियम बनाया जाएगा और गांव में जो भी समस्याएं हैं जो भी यहां के लोगों की मांगे हैं उन्हें धीरे-धीरे पूरा किया जाएगा। मैच के आयोजक अभिनंदन, त्रिवेणी प्रसाद, राकेश राजपूत व त्रिभुवन सिंह एड. और उनकी पूरी टीम को बधाई दी। कहा कि इस तरह के खेल आयोजन और भी व्यापक रूप में होने चाहिए जिससे ग्रामीणों में आपसी भाईचारा विकसित हो, युवाओं में स्वस्थ खेल की परंपरा विकसित हो। गांव के पूर्व प्रधान रामलाल वर्मा ने राज्यमंत्री का स्वागत करते हुए क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। समाजसेवी शंकर यादव ने राज्यमंत्री का स्वागत करते हुए मंदाकिनी के जल प्रवाह और बाढ़ से निरंतर कट रहे किनारे की पीचिंग करा कर समस्या का निदान कराने की मांग की। बताया  कि जब बाढ़ आती है तो गांव के घर गिर जाते हैं । लोग पलायन को मजबूर हैं इसके अलावा गांव में एक उप स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाने और उच्च प्राथमिक विद्यालय अरछा का उच्चीकरण कर हाईस्कूल इंटर तक की शिक्षा की व्यवस्था किए जाने की मांग रखी जिस पर मंत्री ने कहा कि दोनों की प्रक्रिया चल रही है दोनों समस्याओं का समाधान किया जाएगा। मंत्री ने सरकार चैलेंज कप के मुख्य आयोजक अभिनंदन यादव को शाबाशी दी। अंत में संयोजक अभिनंदन यादव ने मंत्री और क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी को नव वर्ष का उपहार भेंट कर स्वागत किया

क्रिकेट मैच के उद्घाटन समारोह में पूर्व जिला पंचायत सदस्य अमृत लाल यादव, उदयभान सिंह क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी, शिवबली यादव , खेल अनुदेशक श्याम सुंदर यादव व श्रीकेशन व्यायाम शिक्षक सहित हजारों की तादाद में ग्रामवासी व खिलाड़ी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!