वैक्सीनेशन का लक्ष्य शत प्रतिशत पूरा करें

Spread the love

चित्रकूट: प्रमुख सचिव परिवहन उत्तर प्रदेश शासन/ जनपद के नोडल अधिकारी राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं वैक्सीनेशन के संबंध में आवश्यक बैठक संपन्न हुई। नोडल अधिकारी/प्रमुख सचिव परिवहन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि मैनपावर एवं वैक्सीनेशन की कमी नहीं है, आप अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराकर शासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुरूप प्राप्त लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन पोर्टल पर वैक्सीनेशन की फीडिंग अवश्य होती रहे, इसका विशेष ध्यान दें।
जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कहा कि जनपद में दवाओं आदि की कोई कमी नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अधिक से अधिक वैक्सीनेशन का कार्य कराया जा रहा है। नोडल अधिकारी ने कहा कि सेकंड डोज अधिक से अधिक लगाएं।
बैठक के बाद नोडल अधिकारी ने वैक्सीनेशन सेंटर चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी का निरीक्षण किया वहां पर आशा व आंगनबाड़ी से वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली। तत्पश्चात नोडल अधिकारी ने एमसीएच विंग खोह अस्पताल में गए वहां पर ऑक्सीजन प्लांट देखें एवं प्लांट ऑपरेटर से जानकारी ली। इसके पश्चात नोडल अधिकारी ने श्रीजी इंटरनेशनल कॉलेज खोह में चल रहे वैक्सीनेशन को भी देखा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी व जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!