मुरादाबाद के दो युवकों ने ठगे थे आईफोन के नाम पर 71 हजार, पुलिस ने दबोचा

Spread the love

: आईफोन न मिलने से परेशान युवती ने गुरुवार को कर लिया था आत्महत्या

: पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में दो युवकों को किया गिरफ्तार 

चित्रकूट : पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के निर्देशन में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए और अपराधियों के धरपकड़ के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक भरतकूप एवं सर्विलांस टीम द्वारा बीते गुरुवार को कस्बा भरतकूप में पीड़ित शुभलाल की 18 वर्षीय पुत्री कुमारी स्नेहा की आत्महत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए दो आरापियों को गिरफ्तार किया गया। 

     उल्लेखनीय है कि बीते गुरुवार को कस्बा भरतकूप में कुमारी स्नेहा (18 वर्ष)  पुत्री शुभलाल निवासी कस्बा व थाना भरतकूप ने अपने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके सम्बन्ध में मृतका के पिता सुखलाल की तहरीर पर थाना भरतकूप में अज्ञात के विरुद्ध सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत किए गए। पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रभारी निरीक्षक भरतकूप एवं सर्विलांस टीम को घटना के अनावरण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इस मामले की विवेचना के दौरान सर्विलांस टीम की सहायता से आरोपी अंकित पुत्र सुनील मसीह व रवि पुत्र कुंवर पाल निवासीगण कांशीराम कॉलोनी थाना मझोला जनपद मुरादाबाद के नाम प्रकाश में आये। जिस पर थाना भरतकूप एवं सर्विलांस की टीम द्वारा उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से तीन स्मार्टफोन, एक पेन ड्राइव व 1500 रुपये बरामद किए गए। पूछतांछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बीती तीन से छह जनवरी के बीच में आईफोन दिलवाने के नाम से मृतका से 71,000 रुपये डलवा लिये थे तथा मोबाइल नहीं दिया गया था। इसी घटना से क्षुब्ध होकर कुमारी स्नेहा ने आत्महत्या कर ली। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक भरतकूप दुर्गेश प्रसाद गुप्ता, वरिष्ठ उपनिरीक्षक कृपानंदन शर्मा, आरक्षी संतोष कुमार, जमुना प्रसाद, शफीक अहमद व सर्विलांस आरक्षी आशीष सिंह शामिल रहे।

        यहां बता दें कि मुरादाबाद के इन दो युवकों ने इंटरनेट मीडिया पर  आइफोन दिलाने के नाम पर क्रशर कारोबारी की बेटी से 71 हजार रुपये ले लिए थे। इसके बाद भी फोन नहीं दिया। इससे परेशान होकर उसने पिता की रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। शुक्रवार को पुलिस ने घटना का खुलासा कर इन दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!