निगरानी टीमें तालमेल से करें काम: व्यय प्रेक्षक 

Spread the love

चित्रकूट। विधानसभा चुनाव के व्यय प्रेक्षक राकेश कुमार दास की अध्यक्षता में वीडियो निगरानी टीम, उडन दस्ता टीम, स्टेटिक टीम, वीडियो अवलोकन टीम, स्टैटिक निगरानी दल के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में व्यय प्रेक्षक ने सभी टीमों के अधिकारियों से चुनाव को सम्पन्न कराने बाबत आयोग से जारी गाइडलाइन का पालन  कराने को कहा।

    शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में व्यय प्रेक्षक राकेश कुमार दास ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराने को जो गाइडलाइन जारी की है। उसी के अनुसार चुनाव पूरी निष्ठा व लगन से सकुशल सम्पन्न करायें। जहां सभा हो रही है, उसका अवलोकन अवश्य करें। अपने क्षेत्र की सूचना अवश्य रखें। वाहनों के वीडियो बनायें तो उसमें वाहनों के नम्बर प्लेट समेत वीडियो कराई जाये। सभी लोग टीम भावना से तालमेल से कार्य करें। कोई समस्या हो तो उन्हें बतायें, ताकि निस्तारण हो सके। उडन दस्ता टीम के अधिकारियों से कहा कि क्षेत्रों में भ्रमण कर कार्यक्रमों की वीडियो बनाते समय स्पष्ट वीडियोग्राफी करायें। जिस भी राजनैतिक दल के प्रत्याशी की गतिविधियां हो रही हैं, उसका स्थलवार नाम समेत कवरेज कराएं। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की सही सूचना दी जाये, ताकि प्रत्याशी को नोटिस जारी की जा सके।

      उन्होंने टीम में लगाये अधिकारियों से कहा कि तालमेल से कार्य करें। अनर्गल किसी को परेशान नहीं करना है। वाहनों की औचक जांच करायें। रोडशो, पद यात्रा, साइकिल, बाइक, वाहन रैली, जुलूस पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। डोर-टू-डोर कैंपेन के तहत बीस लोगों की संख्या बनी रहेगी। रात आठ से सवेरे आठ बजे तक प्रचार बन्द रहेगा। इस मौके पर कोषाधिकारी शैलेश कुमार, एएसपी शैलेन्द्र कुमार राय, सहायक कोषाधिकारी अवधेश प्रताप सिंह समेत संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!