चुनाव ड्यूटी से पहले कर्मचारियों को लगेगी एहतियाती डोज

Spread the love

– प्रशिक्षण स्थल में ही शिविर लगाकर लगाए जाएंगे टीके

चित्रकूट : विधानसभा चुनाव डयूटी में लगे चार हजार से अधिक कर्मचारियों को प्रशिक्षण स्थल पर ही एहतियाती डोज लगाई जाएगी। यह जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते विधानसभा चुनाव में लगे कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण किया जाएगा। युवाओं के साथ अन्य सभी आयु वर्ग के मतदाताओं का भी टीकाकरण करने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ मुकेश पहाड़ी ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2022 के लिए जनपद में 9 फरवरी से प्रशिक्षण चालू हो रहा है। प्रशिक्षण के दौरान ही उन सभी कर्मचारियों को जिन्होंने अभी तक एहतियाती डोज नहीं ली है, टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में लगे तमाम कर्मचारियों को पहले ही एहतियाती डोज दी जा चुकी है। बचे हुए सभी लोगों को प्रशिक्षण स्थल में ही शिविर लगाकर टीके लगाने का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में लगे कर्मचारियों के लिए शिथिलता बरतते हुए दूसरी डोज लगने के तीन माह बाद एहतियाती डोज दिए जाने के निर्देश मिले हैं। उन्होंने बताया कि यह प्रावधान केवल विधानसभा चुनाव में लगे कर्मचारियों के लिए ही किया गया है। ऐसे लोगों के लिए दूसरी डोज के बाद नौ महीने की बाध्यता हटाई गई है।

    मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2022 में लगे कर्मचारियों का प्रथम प्रशिक्षण नौ, 10 व 11 फरवरी को खोह के एक स्कूल में होगा। जबकि द्वितीय प्रशिक्षण 17, 18, 19 व 20 फरवरी को होगा। उन्होंने बताया कि यह प्रशिक्षण दो पालियों में निर्धारित तिथियों में होगा। बताया कि कर्मचारियों को एहतियाती डोज दिलाने और उनकी सूची बनाने की जिम्मेदारी 14 अधिकारियों को सौंपी गयी है। इनमें बाल विकास परियोजना अधिकारी बीएल गुप्ता, पी डी विश्वकर्मा, वीरेंद्र कुशवाहा, अनुज प्रताप सिंह, विनय कुमार, महेंद्र पटेल, खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चन्द्र पटेल, कृष्ण दत्त पाण्डेय, मिथलेश कुमार, सुनील सिंह, धनंजय सिंह, खंड विकास अधिकारी मऊ यशवंत कुमार मौर्य शामिल हैं। खंड विकास  अधिकारी आस्था पाण्डेय और खंड शिक्षा अधिकारी एनपी सिंह को बतौर रिजर्व रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!