चौपाल लगाकर डीएम ने जानी ग्रामीणों की समस्याएं

Spread the love

– डीएम ने लिया वैक्सीनेशन कार्य का जायजा

चित्रकूट: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने शनिवार को विकासखंड मऊ की ग्राम पंचायत हटवा के प्राथमिक विद्यालय में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने चौपाल लगाकर जनसमस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को निर्देश दिए।

     निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से कहा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए सभी लोग शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराएं तथा 15 से 18 वर्ष के बच्चों का भी वैक्सीनेशन कराएं ताकि इस बीमारी से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि जिनके पास आधार कार्ड नहीं है, वह वैक्सीनेशन स्पेशल सेशन कॉलम में अपना नामांकन कराकर वैक्सीनेशन कराएं। बताया कि बैंक डिटेल से भी वैक्सीनेशन कराया जा सकता है। इसके बाद जिलाधिकारी ने गांव में चौपाल लगाकर खाद्यान्न वितरण, पेंशन, राशन कार्ड, शौचालय, आवास, वरासत सहित विभिन्न बिंदुओं पर भी ग्रामवासियों की समस्याएं सुनी। उन्होंने वरासत से संबंधित कई शिकायते मिलने पर लेखपाल को फटकार लगाई। ग्रामवासियों ने बताया कि कोटेदार द्वारा समय से खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है। उन्होंने पेंशन योजनाओं पर ग्राम प्रधान तथा सचिव को निर्देश दिए कि जो पात्र लोग हैं, उनका तत्काल पेंशन के लिए आवेदन पत्र भरवा दिया जाए। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश है कि प्रत्येक गांव में गौशाला व खेल का मैदान अवश्य होना चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जिस व्यक्ति का मतदाता सूची में नाम छूट गया है, वह अभी भी अपना नाम ठीक करा सकता है।

       इस अवसर पर उपजिलाधिकारी मऊ नवदीप शुक्ला, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी इम्तियाज अहमद, प्रभारी चिकित्साधिकारी मऊ धर्मराज सहित संबंधित अधिकारी, सचिव, लेखपाल, ग्राम प्रधान, आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!