वैक्सीन लगवाकर स्वयं को कोविड संक्रमण से करें सुरक्षित- डीएम

Spread the love

– वैक्सिनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर डीएम ने दिए निर्देश

चित्रकूट: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने सोमवार को विकासखंड कर्वी की ग्राम पंचायत भैसौंधा एवं इटखरी का औचक निरीक्षण कर वहां चल रहे वैक्सिनेशन कार्य का जायजा लिया।

     इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर को देखते हुए अधिक से अधिक वैक्सिनेशन कराएं तथा बाहर निवास करने वाले लोगों के परिवारिक जनों से उनके वैक्सिनेशन की जानकारी प्राप्त करें तथा जानकारी होने पर उसके प्रपत्र लेकर सम्बंधित कर्मचारियों को देकर फीडिंग कराई जाए। उन्होंने ग्राम प्रधानों से कहा कि बाहर से आने वाले लोगों को घर पर रहने के लिए प्रेरित करें तथा उन्हें सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार की शिकायत होने पर दवा दिलवाएं। उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन लाभदायक है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक लग चुकी है, वह लोग वह दूसरी खुराक अवश्य लगवाएं। उन्होंने उपस्थित एएनएम, आशाओं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों तथा पंचायत सहायकों से कहा कि आप वैक्सीनेटर के साथ घर-घर जाकर वैक्सिनेशन कराएं। उन्होंने पंचायत सहायकों से कहा कि 15 से 18 आयुवर्ग के बच्चों की सूची बनाते हुए वैक्सिनेशन कराएं तथा समय से फीडिंग भी कराएं।

     जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में आप लोग शत-प्रतिशत मतदान करें। कहा कि जो बुजुर्ग तथा दिव्यांग मतदाता है, उन्हें ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर के माध्यम से बूथों पर ले जाकर अधिक से अधिक मतदान कराएं। कहा कि आप लोग मतदाता सूची को भी देख लें तथा अगर नाम नहीं है, तो बूथ लेवल ऑफिसर के माध्यम से आवेदन करके अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं। इसके अलावा जिलाधिकारी ने ग्रामवासियों से खाद्यान्न वितरण, वरासत आदि की भी जानकारी की तथा बूथों का निरीक्षण कर विद्युत, पेयजल, फर्नीचर, रैम्प आदि व्यवस्थाओं को भी देखा तथा सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

     इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर पूजा यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, नायब तहसीलदार कर्वी रामानंद मिश्रा सहित लेखपाल, सचिव, आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्री व ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!