प्रत्याशियों पर जन दबाव का फार्मूला आजमाएंगे ग्रामीण मतदाता

Spread the love

चित्रकूट: ए.डी.आर. यूपी इलेक्शन वाच तथा परमार्थ समाज सेवी संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को ग्राम पंचायत खोह में मतदाता जागरूकता चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमे ग्रामीण मतदाताओं ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर यह संकल्प लिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस सहित अन्य दलों के प्रत्याशियों केे गाँव आने पर तीन समस्याओं, जिनमें गांव में बारात घर, रेलवे क्रासिंग के दूसरी तरफ जाने के लिए रास्ता और पेयजल की समस्या का निस्तारण करने का जो वचन देगा, उसी को वोट देंगे।

      इस दौरान ग्रामीण अंजली भारद्वाज, आशा, फूला, उर्मिला, नथिया, बशानिया, फूलमती, सुमैना, गया प्रसाद, बैरव प्रसाद, मोहन सिंह सहित 75 से अधिक लोगों ने हाथ उठाकर यह संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि जो प्रत्याशी इन समस्याओ के हल करने का वचन देता है, तो उससे इस रजिस्टर पर लिखित रूप से हस्ताक्षर करवाएंगे तथा उसके बाद प्रत्याशी के विधायक बनने पर उसे गाँव बुलाकर सम्मानित करेंगे तथा यह रजिस्टर दिखा कर उसे गाँव की तीनों समस्याओं के निराकरण के लिए दिए गये वचन की याद दिलाएंगे। इसके माध्यम से मतदाताओं का जन दबाव बनेगा।

       कवि केशव तिवारी ने मतदाताओं से कहा कि आप एकजुट होकर अपने हकों के लिए लड़ना सीखिए। ए.डी.आर. के प्रदेश कॉर्डिनेटर अनिल शर्मा ने ए.डी.आर. के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि मतदाता जिन्हें जनप्रतिनिधि चुनता है, असल में वह मतदाता और क्षेत्र के सेवक हैं। मतदाताओं को संगठित और एकजुट होकर अपने सेवकों से काम कराने की कला आनी चाहिए। समाज सेवी अविनाश चन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि चुनाव आयोग चुनाव के दौरान मतदाताओं की हर समस्या का निराकरण के लिए तैयार है। समाजसेवी व वरिष्ठ अधिवक्ता अलोक द्विवेदी, विनोद पटेल, लोकेन्द्र पटेल, अभिषेक मिश्र, प्रियांशी दीक्षित व महेश तिवारी आदि ने भी विचार व्यक्त किये। चौपाल की अध्यक्षता अंजली भारद्वाज ने तथा संचालन अविनाश चन्द्र त्रिपाठी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!